Editorial : बुरा कौन है? हिन्दू या मुसलमान?

सम्पादकीय : गुजरात का मतदाता मौन है. बीजेपी आश्वस्त है. कांग्रेस में आत्मविश्वास पनप रहा है लेकिन उसमें सशक्त नेतृत्व का अभी भी अभाव दिखाई देता है. कांग्रेस के दिग्गज मन की बात भी ज़बान पर नहीं लाना चाहते. वे जानते हैं कि कांग्रेस इसबार गुजरात में पार्टी को शर्मिंदगी से बचा लेगी. पार्टी का चुनाव भी होना है जिसमें राहुल की ताजपोशी होना तय है. कांग्रेस के स्थाई पतन की यहीं से शुरुआत होना लाज़मी है. यदि पार्टी में वंशवाद ही चलाना है तो हर स्थिति में अंततः प्रियंका को शीर्ष नेतृत्व की प्रथम पंक्ति में लाना ही होगा , गुजरात के नतीजे चौंकाने वाले नहीं होंगे क्योंकि वहां विकल्प नहीं है. ---डॉ. रंजन ज़ैदी

'इंडियन शिया पॉइंट' (ISP) यानि सोशल-सेक्टर की नई वेबसाईट! शीघ्र देश-विदेश के स्वैच्छिक-क्षेत्र की ताज़ा खबरों और खोज-परख लेखों के साथ इस वेबसाईट को लेकर हम आपके बीच पहुँचने वाले हैं. यह वेबसाईट दरअसल समाज और देश के आम लोगों की आवाज़ बनना चाहती है. इससे जुड़ें और इसके सदस्य अवश्य बनें. जानकारी के लिए ईमेल https://ranjanzaidi786@yahoo.com/ से संपर्क कर सकते हैं. इसके अतिरिक्त Whats-App, Messenger, और Mob.(No. 9350 934 635) पर भी संपर्क किया जा सकता है.
सूचना: अपने इलाके के समाचार फोटो और रेज़िडेंशल-आईडी के साथ तुरंत भेजें क्योंकि आप इस वेबसाईट के स्वतः ज़िम्मेदार रिपोर्टर होने वाले हैं. उठाइये कलम !
Web-News Co-ordination : Dr. Ranjan Zaidi

गुरुवार, 28 सितंबर 2017

कैसे भुला सकोगे कि हम आपके नहीं

मौलाना मज़हरुल हक़ 
सुप्रीम कोर्ट के जाने माने वकील प्रशांत भूषण ने फर्जी राष्ट्रवादियों को बेनकाब करते हुए कहा कि आज़ादी की लड़ाई के दौरान जितने भी देशभक्ति से ओत-प्रोत नारे और गीत थे उनमे से लगभग सब ही मुसलमानों ने लिखे थे. आपको बता दें कि चंद्रशेखर आज़ाद की जयंती के दिन प्रशांत ने ये ट्वीट करके बयान दिया ! प्रशांत स्वराज अभियान के फाउंडर मेम्बर रहे हैं और आम आदमी पार्टी में बड़े चेहरे के तौर पर भी रहे हैं !
सुप्रीम कोर्ट के जाने माने वकील प्रशांत भूषण 

प्रशांत भूषण ने ये बात कोई हवा में ऐसे ही नहीं बोल दी ! उन्होंने ये ट्वीट करते हुए बाकायदा लोगों के नाम देते हुए बताया कि किस व्यक्ति ने कौनसा नारा दिया था. 
मुज़फ्फर अहमद 

      प्रशांत भूषण ने सुरैया तैयबजी को याद करते हुए लिखा कि देश के तिरंगे को शक्ल देने में एक मुसलमान का हाथ था। इसके साथ साथ प्रशांत ने बताया कि जय हिन्द का नारा आबिद हसन सफरानी ने दियाइन्कलाब जिंदाबाद का नारा हसरत मोहानी ने दियाभारत छोडो और साइमन गो बैक युसूफ मैहर अली ने दिया ! सरफरोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में है विस्मिल अज़ीमाबादी ने 1921 में लिखातराना--हिन्द सारे जहाँ से अच्छा अल्लामा इकबाल ने लिखा !

     हिंदूवादी संगठनों को निशाने पर लेते हुए
मौलाना शरफुद्दीन क़ादरी 
प्रशांत 
भूषण ने आरएसएस 
आज़ादी  की लड़ाई में इन हिंदूवादी संगठनों ने कुछ भी नहीं किया ! ऐसे में ये फर्जी राष्ट्रवादी तिलमिला उठे और उन्होंने प्रशांत पर आज़ादी को मजहबी रंग देने का आरोप लगाते हुए ट्वीट करके खरी-खोटी सुनाई। भक्त लोगों का इस सब सच्चाई को  सुनकर हाल बहुत ही खराब था ! एक ने तो यहाँ तक कह दिया कि जबसे केजरीवाल ने पार्टी से निकाला है तब से तुम पागल हो गये हो.

मौलाना अब्बास अली 
    मुसलमानों पर देश प्रेम को लेकर आक्षेप लगाने वालों के मुंह पर ये करारा तमाचा है जिसे वो पचा नहीं पा रहे हैं और प्रशांत ने जब आपसी भाईचारे को बढ़ावा देने के लिए ये जानकारी सांझा की तो देश में नफरत फैलाने वाले लोग पगला गये हैं. प्रशांत के इस प्रयास को जिससे वो हिन्दू-मुस्लिम एकता की कोशिश कर रहे हैं, हमारी टीम प्रशंसा करती है ! 
_____________________________________________________________________________________                       
 नई  जंग वेब न्यूज़  का पोर्टल 'इंडियन शिया पॉइंट' (ISP) यानि सोशल-सेक्टर की नई वेबसाईट! शीघ्र देश-विदेश के स्वैच्छिक-क्षेत्र की ताज़ा खबरों और खोज-परख लेखों के साथ इस वेबसाईट को लेकर हम आपके बीच पहुँचने वाले हैं. यह वेबसाईट दरअसल समाज और देश के आम लोगों की आवाज़ बनना चाहती है. इससे जुड़ें और इसके सदस्य अवश्य बनें. जानकारी के लिए ईमेल https://ranjanzaidi786@yahoo.com, से संपर्क कर सकते हैं. इसके अतिरिक्त Whats-App, Messenger, और Mob.(No. 9350 934 635) पर भी संपर्क किया जा सकता है. सूचना: अपने इलाके के समाचार फोटो और रेज़िडेंशल-आईडी के साथ तुरंत भेजें क्योंकि आप इस वेबसाईट के स्वतः ज़िम्मेदार रिपोर्टर होने वाले हैं. उठाइये कलम ! -रंजन ज़ैदी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें